बीजेपी लोगों के साथ संवाद के बजाय तानाशाही करती है –  शक्ति सिंह गोहिल

चंडीगढ़, 15 मई। बीजेपी देश में तानाशाही और एकतंत्र की सरकार बनाना चाहती है। लोकतंत्र में जनता जनार्दन सबसे महत्वपूर्ण है। बीजेपी लोगों के साथ संवाद की बजाय तानाशाही करने में विश्वास रखती है। ये कहना है गुजरात कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष शक्ति सिंह गोहिल का। वे चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता कर रहे थे।

गोहिल ने बीजेपी और प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी सरकार केवल दो पूंजीपतियों के लिए काम करती है। नेता लोगों के आशीर्वाद से ही बना जाता है। बीजेपी लोगों के साथ उनकी मांगों की अनदेखी करते हुए उनके साथ संघर्ष करती है। उन्होंने गुजरात में पाटीदार समुदाय का उदाहरण देते हुए बताया कि बीजेपी सरकार ने पाटीदार समुदाय की मांगों को नजरअंदाज करते हुए अत्याचार किया था। जिसमें 14 लोगों की जान गई थी।

प्रधानमंत्री के गुजरात मॉडल को अपनाते हुए बीजेपी ने हरियाणा में सरपंचों की मांगों पर संवाद करने की बजाय लाठी बरसाने का काम किया था। सरपंच ई-टेंडरिंग की मांग को लेकर सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरे थे। इसके बाद से सरपंचों ने सरकार के खिलाफ अपना मोर्चा खोल दिया था। सरकार के नेताओं और मंत्रियों को हर गांव में सरपंच के विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

गोहिल ने कहा कि मोदी ने चुनावी घोषणा पत्र में किसानों को एमएसपी पर गारंटी देने का वादा किया था। किसान एमएसपी की मांग को लेकर लगातार सरकार के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन में 750 से अधिक किसान शहीद हो चुके हैं। सरकार किसानों की परेशानी को बढ़ाने के लिए खाद, बीज और कीटनाशकों के दाम बढ़ा रही हैं। वहीं, फसलों के दामों में नाममात्र इजाफा हुआ है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार लगातार मातृशक्ति का अपमान कर रही है। गुजरात के राजकोट से बीजेपी प्रत्याशी रुपाला ने मां- बहनों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद से उनका लगातार विरोध हो रहा है। बीजेपी ने उनकी अमानवीय हरकत के बाद भी प्रत्याशी के तौर पर बनाए रखा।

साल 2014 के चुनावी घोषणा-पत्र में बीजेपी ने वादा किया था कि हमारे एक जवान के शहीद होने पर दुश्मन जवानों के 10 सिर काटकर लाएंगे। हाल में चीन बॉर्डर पर बिहार रेजीमेंट के 20 जवान शहीद हुए हैं। लेकिन सरकार की ओर से चीन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *