UP Politics

UP Politics : सीएम की बैठक छोड़ केशव प्रसाद मौर्या से मिले राजभर, OBC नेताओं की मुलाकात से हुई सियासी हलचल

लखनऊ : लोकसभा चुनाव में आये परिणामो के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मण्डलवार जनप्रतिनिधियों के साथ चुनाव की समीक्षा कर रहे हैं। जिसके चलते सोमवार को सीएम योगी ने आजमगढ़ मंडल कि बैठक बुलाई थी। ख़ास बात ये है कि इस बैठक में सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर नहीं पहुंचे। सीएम योगी की बैठक छोड़ ओमप्रकाश राजभर ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मुलाक़ात की है। दो OBC दिग्गज नेताओं की मुलाक़ात की खबर से सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है।

UP Politics

ये भी पढ़िए …  चुनाव के बाद बीजेपी में घमासान, यूपी में हार का जिम्मेदार कौन ?

दरअसल सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में मंडलीय बुलाई बैठक बुलाई थी। बैठक में मंडल के सभी जनपदों से तमाम भाजपा नेता शामिल हुए। लेकिन सुभासपा अध्यक्ष और पंचायती राज मंत्री ओम प्रकाश राजभर शामिल नहीं पहुंचे। ओमप्रकाश राजभर सीएम की समीक्षा बैठक की बजाये राजधानी में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से मिलने पहुंच गए। अलबत्ता उन्होंने डिप्टी सीएम से मुलाकात कर एक नई सियासी चर्चा को जन्म दें दिया है। केशव प्रसाद मौर्य के आवास पर हुई मुलाकात में दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक विचार विमर्श हुआ।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव परिणामो को लेकर मुख्यमंत्री मण्डलवार जनप्रतिनिधियों के साथ चुनाव कि समीक्षा कर रहे हैं। इसी कड़ी में सीएम ने सोमवार को आजमगढ़ मंडल कि बैठक बुलाई हुई थी। लेकिन सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर सीएम योगी की बैठक में नहीं पहुंचे। जबकि ओमप्रकाश राजभर शाम को लखनऊ में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के आवास पर पहुंचे और इस मुलाकात की फोटो वायरल हो रही है।

ये भी पढ़िए … रहीम की दूकान चलाएंगे राम, कावड़ियों को बिना ब्याज-लहसुन के मिलेगा खाना, फैसले के बाद दुकानदारों की बढ़ी बेचैनी

हालांकि उन्होंने उनकी केशव से किस मुद्दे पर बात हुई, यह बात किसी के साथ साझा नहीं की। ओमप्रकाश राजभर की केशव से मुलाकात को भाजपा के भीतर चल रही खिंचतान के तहत हो रही लामबंदी से जोड़कर देखा जा रहा है।उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सोमवार को राजभवन में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से शिष्टाचार मुलाकात की। इस मौके पर उन्होंने राज्यपाल से विभिन्न विषयों पर बातचीत की है।बता दें कि राजस्थान के राज्यपाल बीते दो दिनों से यूपी के दौरै पर लखनऊ आए हैं। यूपी के रहने वाले कलराज मिश्रा लंबे समय से तक प्रदेश में सक्रिय सियासत से जुड़े रहे हैं और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के अलावा प्रदेश व केन्द्र सरकार में मंत्री भी रहे हैं।

ये भी पढ़िए …  शांतिपूर्ण कावड़ यात्रा को सम्पन्न कराने के यूपी पुलिस का फरमान, अखिलेश यादव ने किया ट्वीट 

Similar Posts