UP Police Bharti

UP Police Bharti : पुलिस भर्ती पर अखिलेश यादव ने उठाये सवाल, बोले सरकार नहीं चाहती युवाओं को मिले सरकारी नौकरी 

UP Police Bharti : पुलिस भर्ती पर अखिलेश यादव ने उठाये सवाल, बोले सरकार नहीं चाहती युवाओं को मिले सरकारी नौकरी

Published By Anil Katariya

UP Police Bharti : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद जहां सीएम योगी ने परीक्षा रद्द कर आगामी 6 महीनों में दोबारा परीक्षा कराने के निर्देश दिए हैं वहीं पेपर लीक होने पर विपक्ष को भी चुनाव से पहले बैठे बिठाये नया मुद्दा मिल गया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पेपर लीक होने प्रदेश सरकार के सर ठीकरा फोड़ा है।

अखिलेश यादव ने सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि जब पुलिस भर्ती का पहला पेपर लीक हुआ था तभी सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए थी। लेकिन सरकार की नीयत युवाओं को नौकरी देने की नहीं थी। जिसके चलते एक के बाद एक सभी पेपर लीक होते चले गए।

UP Police Bharti

ये भी पढ़िए …  6 महीने के अंदर दोबारा होगी पुलिस भर्ती परीक्षा, सीएम योगी ने दोषियों के खिलाफ कार्यवाई के दिए निर्देश 

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव शनिवार को बहराइच जिले की पूर्व सांसद रूआब सईदा को श्रद्धांजलि देने पंहुचे थे। अखिलेश यादव अपने निर्धारित कार्यक्रम से करीब 45 मिनट देरी निजी हेलीकाप्टर में पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर उतरे। पुलिस लाइन से कार द्वारा पूर्व मंत्री यासर शाह के आवास पर जाकर उनकी माता एवं जिले की पूर्व सांसद रही रूआब सईदा को श्रद्धांजलिअर्पित की।

उन्होंने यासर व उनकी पत्नी मटेरा विधायक मारिया शाह को ढांढस बंधाया। इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता अब्दुल मन्नान, पार्टी से लोकसभा प्रत्याशी रमेश गौतम समेत अन्य पार्टी नेताओं से मुलाकात कर सभी काहाल चाल लिया। इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार की नियत पर सवाल उठाते हुए कहा कि “बीजेपी सरकार की नियति में ही नहीं है कि देश के युवाओं को रोजगार स्वरूप सरकारी नौकरी मिले।”

“भाजपा इस चुनाव के बाद लोगों से अपना वोट डालने का हक भी छीनने की साजिश में हैं। देश का किसान आंदोलन कर रहा है। सरकार उनकी बात सुनने के बजाए किसानों पर आंसू गैस, गोली व लाठी चलवा रही है। केंद्र सरकार मंहगाई पर नियंत्रणनहीं कर पा रही है। देश के नौजवानों को अपने भविष्य के लिए लड़ना पड़ रहा है।” UP Police Bharti

 

ये भी पढ़िए …  सपा-कांग्रेस समझौते को गठबंधन में ऊर्जा का कितना होगा संचार ?
पूर्व मंत्री यासर शाह के आवास से अखिलेश यादव सीधे पार्टी के वरिष्ठ नेता भगतराम मिश्रा के आवास पर पहुंचे। जहां अखिलेश यदव ने दोपहर का भोजन किया। इस दौरान बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मदनगोपाल त्रिपाठी, पूर्व अध्यक्ष रामछबीले शुक्ला, देवेंद्र प्रसाद पांडेय, बृष्णमोहन श्रीवास्तव, दर्जा प्राप्त पूर्व मंत्री यशवेंद्र विक्रम सिंह आदि ने फूल माला पहनाकर उनका स्वागत किया। पुलिस लाइन पंहुचकर अखिलेश यादव मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए।
मीडिया से मुखातिब होते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि “सरकार की नीयत ही नहीं थी कि युवाओं को नौकरी मिले। अगर नीयत होती तो जब सरकार की लापरवाही से पहला पेपर लीक हुआ था, उसी समय सरकार को सख्त कदम उठाना चाहिए था। भाजपा ने युवाओं को नौकरी देने के नाम पर ढाई करोड़ परिवारों के साथ धोखा किया है।” UP Police Bharti
ये भी देखिये … टूटा INDIA गठबंधन, तो डिम्पल यादव ने भी ले ली चुटकी

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि “आज देश का किसान अपने हक और अधिकारी को लेकर सड़कों पर बैठा आंदोलन कर रहा है। सरकार किसानों की बात सुनने के बजाए उनके ऊपर गोली, आंसू गैस व लाठी चलवा रही है। समाजवादी पार्टी हमेशा किसानों की लड़ाई लड़ती आ रही है। आगे भी लड़ती रहेगी।”

मंहगाई के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि 2014 से 2024 तक देश में पेट्रोल के दूर की बात है नमक के दाम भी आसमान छूने लगे हैं। मंहगाई ने गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों के मुंह से निवाला छीन लिया है। अखिलेश ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि सरकार जिस तरह कार्य कर रही है, ऐसे में आने वाले समय में लोगों से वोट डालने का हक भी छीन लेगी। यह सरकार जिस तरह चीन, रूस व अन्य देशों में वोटिंग की व्यवस्था नहीं है, उसी रास्ते पर चल रही है।” UP Police Bharti

ये भी पढ़िए …  सपा छोड़ स्वामी प्रसाद मौर्य ने बना ली अपनी पार्टी, अखिलेश यादव की खोल दी पोल

WWW.NEWS14TODAY.COM

Similar Posts