UP ATS UMESH PAL MURDER CASE: मुठभेड़ में मारा गया डॉन अतीक का बेटा असद, शूटर गुलाम भी हुआ ढेर, 5-5 लाख के इनामी थे उमेश पाल के हत्यारे

UP ATS UMESH PAL MURDER CASE: मुठभेड़ में मारा गया डॉन अतीक का बेटा असद, शूटर गुलाम भी हुआ ढेर, 5-5 लाख के इनामी थे उमेश पाल के हत्यारे 

REPORT BY ROSHAN LAL SAINI

UP ATS UMESH PAL MURDER CASE झांसी : जेल में बंद माफिया डॉन गैंगस्टर अतीक अहमद (ATIQ AHAMAD) को गुरुवार को बड़ा झटका लगा है। यूपी पुलिस की STF की टीम ने माफिया डॉन अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम मोहम्मद को झांसी के पारीछा डैम के पास मुठभेड़ में मार गिराया है। मुठभेड़ में मारे गए असद और शूटर गुलाम मोहमद उमेश पाल मर्डर मामले (Umesh Pal Murder Case) में मोस्ट वांटेड थे। यूपी पुलिस ने दोनों पर पांच-पांच लाख रुपए के इनाम की घोषणा की हुई थी। इनके पास विदेशी हथियार भी मिले हैं। पुलिस ने दोनों बदमाशों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस काफिले पर हमला कर गैंगस्टर अतीक को छुड़ाने का फिराक में थे असद और गुलाम मोहमद।

asad ahamad Umesh Pal murder case of Prayagraj
आपको बता दें कि 24 फरवरी को उमेश पाल के मर्डर (Umesh Pal Murder Case) के बाद से ही असद और गुलाम मोहम्मद फरार थे। यूपी पुलिस और STF की टीम तभी से असद और गुलाम मोहमद की तलाश कर रही थी। खुफिया विभाग से लेकर सर्विलांस और क्राइम ब्रांच की टीम लगातार इन्हें ट्रेस कर रही थी। गुरूवार को STF को असद और गुलाम मोहमद की लोकेशन जनपद झांसी में मिली थी। इस ऑपरेशन की कमान डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल को दी गई थी।
पुलिस और STF ने सर्विलांस की मदद से इलाके की घेराबंदी कर असद और शूटर गुलाम मोहमद को पकड़ने का प्रयास किया। खुद को घिरते देख असद और गुलाम मोहमद ने STF के जवानो पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्यवाई करते हुए पुलिस ने भी गोलियां चलनी पड़ी। पुलिस की और से चली गोलिआं लगने से दोनों बदमाश मौके पर ही ढेर हो गए। STF के DIG अनंत देव तिवारी के मुताबिक़ असद और गुलाम को हमारी टीम ने मार गिराया है। इनके पास से पिस्टल, रिवॉल्वर और विदेशी हथियार बरामद हुए हैं। इस ऑपरेशन की सफलता के बाद यूपी पुलिस और STF ने राहत की साँस ली है।

मुठभेड़ पर विपक्षी की प्रतिक्रिया 

झूठे एनकाउंटर करके भाजपा सरकार सच्चे मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है। भाजपाई न्यायालय में विश्वास ही नहीं करते हैं। आजके व हालिया एनकाउंटरों की भी गहन जाँच-पड़ताल हो व दोषियों को छोड़ा न जाए। सही-गलत के फ़ैसलों का अधिकार सत्ता का नहीं होता है। भाजपा भाईचारे के ख़िलाफ़ है।
AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार मजहब के नाम पर एनकाउंटर कर कानून की धज्जिया उड़ा रही है। यही करना है तो ऐसे में अदालतों को बंद कर देना चाहिए।
उमेश पाल के परिजनों ने किया सीएम योगी का धन्यवाद
वहीं मुठभेड़ में बेटे के हत्यारों की मौत की खबर मिलते ही उमेश पाल के परिजनों के चेहरों पर भी ख़ुशी देखने को मिली है। उमेश पाल की मां का कहना है कि हत्यारों ने मेरे बेटे को खुलेआम गोली मार कर मौत के घाट दिया था। आज पुलिस की इस कार्रवाई से हमारे परिवार को थोड़ी सी शांति मिली है। मेरे बेटे के हत्यारे यमलोक पंहुच गए हैं। हत्यारों को उनके पाप की सजा मिली है। उन्होंने योगी सरकार  धन्यवाद करते हुए कहा कि भगवान् के घर देर है अंधेर नहीं है।
विदेशी हथियारों से लैस थे दोनों कुख्यात ADG यूपी STF अमिताभ यश ने बताया कि हमें सुचना मिली थी कि असद और गुलाम के पास विदेशी हथियार हैं। जिसके चलते हमारे जवान भी पूरी तरह तैयार थे। यह वही गैंग है जिसने उमेश पाल और उनके दोनों गनर्स की सरेआम गोलियों से चलनी कर मौत के घाट उतार दिया था। इस तरह के आधुनिक एवं प्रतिबंधित हथियार कोई प्रोफेशनल अपराधी ही रखता है। यूपी एसटीएफ ने उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहे माफिया अतीक अहमद के बेटे असद अहमद और शूटर गुलाम का झांसी में एनकाउंटर कर दिया। असद ने ही उमेश पाल को मारने की प्लानिंग रची और फिर प्रयागराज की सड़कों पर दिनदहाड़े अपने गुर्गों के साथ हत्या कर दी। असद लखनऊ में पढ़ाई करता था और नामी वकील बनना चाहता था।
 
मारे जा चुके हैं उमेश पाल के चार हमलावर 

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि 4 फरवरी को प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में यूपी पुलिस अब तक 4 शूटर्स का एनकाउंटर कर चुकी है। पहला एनकाउंटर प्रयागराज में ही 27 फरवरी को अरबाज का हुआ था। अरबाज उस क्रेटा कार को चला रहा था, जिससे बदमाश उमेश पाल के घर तक पहुंचे थे। जबकि दूसरा एनकाउंटर 6 मार्च को हुआ था। इसमें उमेश पर पहली गोली चलाने वाले विजय चौधरी उर्फ उस्मान को मुठभेड़ में मार गिराया था। इसके अलावा, असद और गुलाम का गुरुवार को एनकाउंटर हुआ। यानी, अब तक इस मामले में 4 एनकाउंटर हो चुके हैं। अतीक के परिवार की मदद करने वाले 3 आरोपियों और करीबियों के घर पर बुलडोजर भी चल चुका है।

Similar Posts