Two Headed Snake

Two Headed Snake Smuggler: दो मुंहे सांप से किस्मत चमकाने वाले तस्कर गिरफ्तार, दो मुंह का सांप और लग्जरी कार बरामद

Two headed snake: दो मुंहे सांप से किस्मत चमकाने वाले तस्कर गिरफ्तार, दो मुंह का सांप और लग्जरी कार बरामद

सहारनपुर : सहारनपुर पुलिस ने सांपो की तस्करी करने वाले अनोखे गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने दो मुंह के सांप बेचने वाले तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकडे गए तस्करों के पास से दो मुंह का सांप और लग्जरी कार बरामद की है। कार से चिकित्सक के प्रयोग में लाए जाने वाले स्टेथेस्कोप इंजेक्शन तथा दवाई भी बरामद हुई। दो मुंह का सांप बेचने के नाम पर एक व्यक्ति से ठगी करने का प्रयास कर रहे थे। जानकारों के मुताबिक़ दो मुंहे सांप से तंत्र क्रिया लक्ष्मी को खुश किया जाता है (two headed snake smuggler)Two headed snake smuggler

आपको बता दें कि थाना सरसावा पुलिस को सुचना मिली थी कि तीन व्यक्ति दो मुंहा सांप बेचने के नाम पर किसी शख्स से ठगी करने की फिराक में हैं। मुखबिर की सुचना पर थाना सरसावा पुलिस ने सांप की तस्करी करने वाले गिरोह को गाँव समसपुर नवादा के पास से पकड़ लिया। गिरोह के तीन सदस्यों को एक लग्जरी कार में घूमते रहे थे। पुलिस ने कार की डिग्गी खुलवा कर देखी तो पुलिस कर्मी हैरान रह गए। डिग्गी में मिटटी से भरा एक लकड़ी के बॉक्स रखा था बॉक्स में एक दो वाला सांप मिला।

एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि तस्करों कि कार से डॉक्टर के प्रयोग में लाए जाने वाले स्टेथेस्कोप इंजेक्शन तथा दवाई भी बरामद हुई। पुलिस तीनों तस्करों को पकड़ कर थाने ले आई। जहां उनसे पूछताछ कि गई तो चौकाने वाला खुलासा हुआ है। पूछताछ में तीनों ने अपने नाम जरनैल सिंह निवासी फाजिलपुर जिला यमुनानगर, साबिर निवासी ग्राम छाबड़ी तथा मोबीन निवासी ग्राम समसपुर थाना सरसावा बताए।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इस सांप का प्रयोग कैंसर की दवा बनाने में किया जाता है, साथ ही जिसके पास ये सांप होता है तंत्र क्रिया करने से उसकी तकदीर चमक उठती है। पकड़े गए आराेपियों के खिलाफ वन्य जीव जंतुओं की तस्करी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। सभी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया। सहारनपुर में दो मुंहे सांप की तस्करी का यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई बार सांपो और कछुओं की तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं। (two headed snake smuggler)

Similar Posts