Smart City Saharanpur : नगरायुक्त ने किया एमआरएफ सेंटर, एसटीपी प्लांट व कूड़ाघर का निरीक्षण 

Smart City Saharanpur : नगरायुक्त ने किया एमआरएफ सेंटर, एसटीपी प्लांट व कूड़ाघर का निरीक्षण

 

Publich By Roshan Lal Saini

Smart City Saharanpur : सहारनपुर : नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज ने आज शहर की विभिन्न सड़कों,एसटीपी प्लांट,एमआरएफ सेंटरों व अंबाला रोड़ स्थित ढ़ोलीखाल कूड़ाघर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने स्मार्ट सिटी (Smart City) अधिकारियों से कहा कि वे कल्पना सिनेमा से मण्डी समिति रोड तथा लुहानी सराय रोड़ जल्दी से जल्दी ठीक कराएं।

एमआरएफ सेंटर का निरीक्षण करती नगरायुक्त ग़ज़ल भारद्वाज

नगरायुक्त ने मल्हीपुर रोड स्थित एसटीपी प्लांट पहुंचकर डोर टू डोर कलेक्शन (Dor to Dor Calaction) के दौरान घरों से एकत्रित किये गए गीले कूडे़ से बनाये जा रहे जैविक खाद बनने की प्रक्रिया देखी। आईटीसी मिशन सुनहरा कल उमंग के प्रोग्राम मैनेजर मयंक पाण्डेय ने नगरायुक्त को कूड़ा कलेक्शन से खाद बनने तथा उसकी पैकेजिंग से बिक्री तक विस्तार से जानकारी दी। पाण्डेय ने उमंग द्वारा नगर निगम की नर्सरी व पाधों के लिए दस कुंटल जैविक खाद देने की भी घोषणा की। नगरायुक्त ने खराब पडे़ कम्पोस्टर हटवाकर उक्त स्थल को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

 

ये भी पढ़ें … बीजेपी विधायक की फिसली जुबान, योगी बाबा ने माफियाओं पर बुलडोजर चलाया, अतीक और अशरफ को भी ऊपर पहुंचाया

इसके बाद उन्होंने एमआरएफ सेंटरों (MRF Center) का निरीक्षण किया। नगरायुक्त ने बेहट रोड़ के एमआरएफ सेंटर को मानक के अनुरुप बनाने और उसकी क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिए। स्पेस सोसायटी के मदन भारती ने वहां किये जाने वाले सूखे कूडे़ के पृथक्करण की जानकारी देते हुए समस्याओं से भी अवगत कराया। नगरायुक्त ने अंबाला रोड़ स्थित ढ़ोलीखाल कूड़ाघर पर कराये जा रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों से कहा कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि कूड़ा सड़कों पर न फैले, रेहड़ों आदि से लाया गया कूड़ा, कूड़ाघर में ही डाला जाए।

इस दौरान उन्होंने मण्डी समिति से कल्पना सिनेमा रोड़ व लोहानी सराय रोड़ का भी निरीक्षण किया और स्मार्ट सिटी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि दोनों सड़कों को जल्दी से जल्दी ठीक कराएं। निरीक्षण के दौरान सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, अधिशासी अभियंता आलोक श्रीवास्तव व अमरेन्द्र गौतम, जेई हरिओम, मुख्य सफाई निरीक्षक इंद्रपाल, सफाई निरीक्षक सोमपाल, आईटीसी मिशन सुनहरा कल उमंग के मयंक पाण्डेय व स्पेस सोसायटी के मदन भारती आदि शामिल रहे। Smart City Saharanpur

ये भी पढ़ें … मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राहुल गाँधी के साथ कई बड़े दिग्गजों के ब्लू टिक हटे, अखिलेश यादव का ब्लू टिक बरक़रार

Similar Posts