Saharanpur News

Saharanpur News : महिला एसडीएम को फोन पर मिली धमकी, मुकदमा दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

सहारनपुर : जनपद सहारनपुर में महिला अधिकारी के साथ फोन पर अभद्रता का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। धमकी के बाद जहां अधिकारियों में आक्रोश बना हुआ है वहीं पुलिस ने मामले को गंभीरता से ले लिया है। थाना नकुड़ में आरोपी के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है। उच्च अधिकारियों ने कई टीमें गठित कर धमकी देने वाले शख्स की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। सहारनपुर पुलिस की टीमें धमकी देने वाले संजय सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पूर्वांचल का रुख कर चुकी हैं।

Saharanpur News
आपको बता दें कि तहसील नकुड़ इलाके के गांव बीनपुर निवासी हरेंद्र सिंह का एक मामला विधुत विभाग में पेंडिंग चल रहा है। देवरिया के रहने वाले संजय सिंह खुद को बड़ा नेता बताकर हरेंद्र सिंह के मामले में एसडीएम नकुड़ संगीता राघव से शिफारिश कर रहे हैं। संजय सिंह ने फोन पर एसडीएम संगीता राघव से बात करते हुए भड़क गए। आरोप है कि संजय सिंह एसडीएम संगीता राघव को फोन पर न सिर्फ धमकी देने लगे बल्कि उनके साथ बदतमीजी की गई है। इतना ही नही फोन करने वाला शख्स महिला एसडीएम को जूते से मारने की धमकी भी दे रहा है। महिला अधिकारी के साथ हुई बदसलूकी का ऑडियो सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। एसडीएम संगीता राघव ने थाना नकुड़ में तहरीर देकर कार्यवाई की मांग की है।

आरोपी संजय सिंह फोन पर तेज आवाज़ में चिल्लाता रहा और संगीता राघव को धमकी दे रहा था। इतना ही नहीं एसडीएम संगीता को कई बड़े अधिकारियों के नाम पर भी दबाव में लेने की कोशिश कर रहा है। हैरत की बात तो ये है कि आरोपी सहारनपुर जिले में चक्का जाम करने की धमकी देने लगा। जबकि एडीएम संगीता राघव ने उसको एक महिला अधिकारी से बात करने का लिहाजा बताती रही बावजूद इसके आरोपी लगातार एसडीएम को जान बूझकर धमकाता रहा और जूते से मारने की धमकी दे रहा था।

ये भी दखिये .... 

 

एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि पुलिस आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मोबाइल नंबर के आधार पर धमकी देने वाले की तलाश में जुट गई है।एसडीएम की ओर से आई तहरीर के आधार पर धारा 352, 351/3, 121/1, 224 और धारा 79 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। धारा 79 महिला की गरिमा के विरुद्ध धमकी देने के मामले मे लगती है। इससे साफ है कि कॉलर ने अभद्र भाषा का प्रयोग भी किया होगा। आरोपी संजय सिंह ने खुद को देवरिया का रहने वाला है। अब पुलिस जांच में ही यह बात साफ हो पाएगी कि कॉलर का नाम संजय ही है या फिर उसने अपना नाम गलत बताया है।

बता दें कि तहसील नकुड़ से पहले PCS अधिकारी संगीता राघव सहारनपुर की ही तहसील रामपुर मनिहारान में एसडीएम रह चुकी हैं। संगीता राघव मूल रूप से हरियाणा के गुरुग्राम जिले की रहने वाली हैं। संगीता राघव के पिता दिनेश राघव भारतीय नौसेना में अफसर रह चुके हैं। संगीता राघव के मुताबिक़ उस वक्त वह पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रही थीं। जिसके चलते उन्हें वर्ल्ड बैंक और साउथ एशियन इंस्टिट्यूट के प्रोजेक्ट के लिए नेपाल और हिमाचल प्रदेश जाने का मौका मिला था। जहां से उनके मन में अधिकारी बनकर जनसेवा करने का विचार आया था। संगीता राघव ने साल 2017 में UPPCS परीक्षा दी थी लेकिन किन्ही कारणों से सफलता नहीं मिली। बावजूद इसके वह निराश नहीं हुईं और 2018 में फिर से यूपी PCS की परीक्षा दी और इतिहास रच दिया। संगीता राघव ने न सिर्फ UPPCS क्लीयर किया बल्कि पूरे राज्य में दूसरी रैंक भी हासिल कर सबको चौंका दिया।

Similar Posts