Saharanpur News

Saharanpur News  : जिलाधिकारी ने खेतों में अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि से हुए नुकसान का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश

Saharanpur News  : जिलाधिकारी ने खेतों में अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि से हुए नुकसान का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश

Published By Anil Katariya

Saharanpur News : पिछले दो दिनों में हुई बारिश और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को खासा नुकसान हुआ है। जहां पकी पकाई सरसों की फसल ओलावृष्टि से नष्ट हो गई वहीं गेहूं की तैयार फसल खेतों में बिछ गई है। जिससे किसानों की चिंता बढ़ना लाज़मी है। ओलावृष्टि एवं बारिश से किसानों की फसल तबाह हो गई। ओलावृष्टि से किसानों को हुए नुकसान का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है।

Saharanpur News

ये भी पढ़िए …  कैराना से बीजेपी ने प्रदीप चौधरी को फिर बनाया प्रत्याशी, देखिए कैसा रहेगा मुकाबला

मुख्यमंत्री योगी ने अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि के कारण फसलों को हुए नुकसान का आंकलन करने एवं कृषकों के हितों के दृष्टिगत जिलाधिकारी डाॅ. दिनेश चन्द्र को आवश्यक निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार जिलाधिकारी ने तहसील देवबन्द के गांव घलोली इलाके के खेतों का जायजा लिया है।

ये भी देखिये … मोदी के हमशक्ल ने बोल दी नरेंद्र मोदी पर बड़ी बात

जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देश दिए कि अपने-अपने क्षेत्र में सरसों एवं गेहूँ की फसलों में हुए नुकसान का तत्काल आंकलन कर निर्धारित पोर्टल पर फीड किया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व इसकी निगरानी करने के निर्देश दिए हैं। जिलाधिकारी ने अधीनस्थ अधिकारियों को साफ़ कहा है कि अगर इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले अधिकारी और कर्मचारी के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जाएगी।

ये भी पढ़िए …  लोकसभा चुनाव से पहले ईवीएम को लेकर छिड़ी जंग, विपक्षी दल बैल्ट पेपर से चुनाव कराने की कर रहे मांग

Saharanpur News

ये भी देखिये ...  धर्म सिंह सैनी को ED- CBI का डर, इसलिए बीजेपी में जाना मजबूरी

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कृषकों से बात कर उनकी फसलों को हुए नुकसान की जानकारी ली। उन्होने कृषकों को आश्वस्त करते हुए कहा कि फसलों में हुए नुकसान का नियमानुसार मुआवजा यथाशीघ्र दिलवाया जाएगा। इस दौरान किसानों ने बताया कि अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से फसलों को 60 फीसदी से ज्यादा नुकसान हुआ है। ज्यादातर नुकसान सरसों और गेंहू की फसल को हुआ है। किसानों ने जिलाधिकारी से मुख़्यमंत्री आपदा राहत कोष से मुआवजे की मांग की है। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी देवबन्द अंकुर वर्मा, ज्वाईंट मजिस्ट्रेट उत्सव आनंद सहित ग्राम प्रधान एवं कृषक उपस्थित रहे।

WWW.NEWS14TODAY.COM 

Similar Posts