Twitter Verified
Twitter Verified

Removed Blue Tick: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राहुल गाँधी के साथ कई बड़े दिग्गजों के ब्लू टिक हटे, अखिलेश यादव का ब्लू टिक बरक़रार

Removed Blue Tick: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राहुल गाँधी के साथ कई बड़े दिग्गजों के ब्लू टिक हटे, अखिलेश यादव का ब्लू टिक बरक़रार

Removed Blue Tick: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), राहुल गाँधी (Rahul gandhi) का ब्लू टिक हट गया है सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, भारतीय कप्तान विराट कोहली, अभिनेता शाहरुख खान, अक्षय कुमार, क्रिकेटर रोहित शर्मा जैसी हस्तियों के ब्लू टिक हटाए गए हैं। जबकि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) समेत कई नेताओं का ब्लू टिक अभी भी बरकरार है।

akhilesh yadav
Akhilesh yadav blue tick

Removed Blue Tick: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अपनी घोषणा के मुताबिक जिन लोगों ने ट्विटर ब्लू प्लान के लिए भुगतान नहीं किया है उनके वेरिफाइड अकाउंट से फ्री ब्लू टिक हटा दिए हैं।

cm yogi
cm yogi blue tick

Twitter Removed Blue Tick: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के साथ सरकार के अधिकतर मंत्रियों का ब्लू टिक (Blue Tick) शुक्रवार को ट्विटर (Twitter) ने हटा दिया है

सीएम योगी के साथ ही ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के भी ब्लू टिक को रिमूव कर दिया गया है वहीं समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) समेत कई दिग्गज नेताओं के टिक अभी भी बरकरार हैं।

Blue tik

क्या एलान किया था एलन मस्क नेकंपनी के मालिक एलन मस्क ने इसका ऐलान पहले ही कर दिया था।उन्होंने कहा था कि 20 अप्रैल के बाद से उन अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिया जाएगा, जिन्होंने पेड सब्सक्रिप्शन नहीं लिया है। उन्होंने इस बात पर जोर देकर कहा था कि अगर ब्लू टिक चाहिए तो इसके लिए मंथली चार्ज देना पड़ेगा।

 

कई बड़े नेताओं की ID पर अभी भी ब्लू टिक

सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य का टिक नहीं हटाया गया और समाजवादी पार्टी के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट का भी ब्लू टिक बरकरार है इसके अलावा बीजेपी सांसद रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ, बृजभूषण शरण सिंह, सत्यपाल सिंह, हरीश द्विवेदी, हेमा मालिनी, जगदम्बिका पाल, कीर्तिवर्धन सिंह और सपा नेता अब्दुल्ला आजम की ID से ब्लू टिक हट चुका है

सोशल मीडिया पर सीएम योगी के साथ ही ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) सहित अन्य नेताओं के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक साइन हटते ही सोशल मीडिया पर हल्ला मच गया।

भाजपा सोशल मीडिया प्रकोष्ठ के संयोजक अंकित सिंह चंदेल का कहना है कि वेरिफाइड अकाउंट पेड होने के कारण ब्लू टिक हटाए गए है। निर्धारित शुल्क अदा करने पर ब्लू टिक साइन फिर लग जायेगा। फिलहाल केवल केंद्रीय मंत्री, सांसद और ग्रे टिक वाले अकाउंट ही वेरिफाइड है।

 

जानिए ट्विटर ब्लू क्या है ?

कंपनी के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के तुरंत बाद ही कई बड़े फैसले लिए थे, जिसमें ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन भी शामिल है। ट्विटर ब्लू के तहत ब्लू टिक के लिए यूजर्स को हर महीने एक तय धनराशि देनी होती है। भारत में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की सुविधा कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई है। ट्विटर ब्लू की भारत में मोबाइल के लिए हर महीने 900 रुपये और वेब वर्जन के लिए 650 रुपये की कीमत तय की गई है।

Similar Posts