Mayawati Railly

Mayawati Railly : लखनऊ में बोली बसपा सुप्रीमो मायावती, अपने टैक्स का नामक खा रही है जनता, भाजपा और आरएसएस का नहीं 

Mayawati Railly : बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ के सरोजनीनगर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। जहां उन्होंने बसपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट देने की अपील की है। इस दौरान बसपा सुप्रीमो ने जहां भाजपा सरकार पर निशाना साधा वहीं गठबंधन को भी आड़े हाथ लिया है। मायावती ने अपने सबोंधन में कहा की अगर केंद्र में बसपा की सरकार बनती है तो नए अवध राज्य का गठन किया जाएगा, जिसमें यूपी की राजधानी लखनऊ भी शामिल होगा। उन्होंने कहा भाजपा और आरएसएस मुफ्त राशन देने का प्रचार गांव-गांव जाकर कर रहे हैं। नमक का हक़ अदा करने के बदले वोट मांग रहे हैं। जबकि यह राशन जनता के टैक्स के पैसों से बांटा जा रहा है। मायावती ने कांग्रेस और सपा पर आरक्षण में भेदभाव करने का आरोप लगाया है।

Mayawati Railly

बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि अपनी पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में मुझे सुनने के लिए आप इकट्ठा हुए। मैं आप सभी का हार्दिक आभार प्रकट करती हूं। हमारी पार्टी बीजेपी कांग्रेस सपा या अन्य किसी भी विरोधी पार्टी से मिलकर चुनाव नहीं लड़ रही है, बल्कि अपने बलबूते पर ही चुनाव मैदान में है। हमने चुनाव में सर्व समाज को उचित भागीदारी है। हमारे सभी कार्यकर्ता चुनाव में जी जान से लगे हैं। जिस तरह से भीड़ जुट रही है उससे मुझे पूरी उम्मीद है कि बहुजन समाज पार्टी के हक में परिणाम आएंगे।

ये भी पढ़िए …  सीएम योगी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, बोले- राहुल गांधी वोट मांगते हैं रायबरेली से और समर्थन मिल रहा पाकिस्तान से

उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी हवा हवाई और कागजी गारंटी दे रही है उनकी अभी तक कोई गारंटी धरातल पर पूरी नहीं हुई है। पूंजीपति और धन्नासेठों को ही यह पार्टी मालामाल और धनवान बनने में और हर स्तर पर छूट देने में और बढ़ाने में भारतीय जनता पार्टी लगी रही है। सभी राजनीतिक दलों ने इलेक्टोरल बांड से पैसा लिया है सिर्फ बहुजन समाज पार्टी ही ऐसी पार्टी है जिसने किसी से पैसा नहीं लिया है। भाजपा कांग्रेस चुनाव में पानी की तरह बहा रही है। बसपा जो संगठन चलाती है चुनाव लड़ती है और धन्नासेठोंसे पैसा लेकर कार्य नहीं करती है बल्कि अपनी पार्टी के ही कार्यकर्ताओं से पार्टी के ही सभी छोटे बड़े कार्यकर्ताओं से थोड़ा-थोड़ा धन इकट्ठा करके मेंबरशिप के जरिए चुनाव में थोड़ा-थोड़ा चंदा इकट्ठा करके हम संगठन चलाते हैं और चुनाव भी लड़ते हैं, लेकिन दूसरी पार्टियों की तरह हम लोग बड़े-बड़े पूंजीपति  से कोई पैसा नहीं लेते हैं।

ये भी देखिए … 

मायावती ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही हो या भारतीय जनता पार्टी की, सभी ने सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग किया है। बहुजन समाज पार्टी की चार बार सरकार रही और हमारी पार्टी ने किसानों नौजवानों गरीबों मजबूरों का पूरा ख्याल रखा है। अन्य किसी पार्टी ने सभी वर्गों का उत्थान नहीं किया है। बहुजन समाज पार्टी ने ही सभी जाति धर्म और वर्गों का उत्थान किया है। समाजवादी पार्टी की तत्कालीन सरकार पर हमला करते हुए कहा कि जब यूपी में सपा की सरकार थी तब अखिलेश यादव ने एससी एसटी के पदोन्नति में आरक्षण बिल्कुल खत्म कर दिया।

ये भी पढ़िए … AAP प्रमुख केजरीवाल ने घोषणा पत्र में दी 10 गारंटी, “चीन से वापस लेंगे जमीन”, फ्री बिजली से लेकर मुफ्त में मिलेगा इलाज

बीएसपी ने उस विधायक का विरोध किया था लेकिन अंदर-अंदर ही भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी मिल गई और इस विधेयक को पास करा लिया। आरक्षण देने की कोई पार्टी बात ना करे आरक्षण हमें डॉक्टर भीमराव अंबेडकर ने दिया है। जब पार्टियां पावर में रहती हैं तो गरीबों का ख्याल नहीं करती हैं लेकिन जब सत्ता से बाहर होती हैं तो इन सभी वर्गों का ख्याल आने लगता है। हिंदुत्व की आड़ में हो रही राजनीति चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। अपर कास्ट समाज की स्थिति खास अच्छी नहीं बची है। गलत कृषि नीतियों के कारण किसान आंदोलित ही रहता है। आर्थिक नीतियों की वजह से देश की अर्थव्यवस्था पर भी इसका काफी बुरा प्रभाव पड़ा है।

ये भी देखिए … WEST UP में ख़त्म हुई MUSLIM घरानों की राजनीति से, 2024 में आया भुचाल

उन्होंने कहा कि देश में हो रहे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस बीजेपी और उनके अन्य सहयोगियों को केंद्र की सत्ता में आने से रोकना है। हमें सभी से सावधान रहना है, मीडिया में जो सर्वे दिखाए जा रहे हैं उनके बहकावे में बिल्कुल नहीं आना है। हमारी पार्टी कहने में कम और कार्य करने में ही ज्यादा विश्वास दिखाती है, इसीलिए चार बार उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनी। हम कोई घोषणा पत्र जारी नहीं करते हैं बल्कि काम करते हैं। केंद्र में अगर हमारी सरकार बनती है तो अन्य पार्टियों की तरह कागजी और हवा हवाई काम नहीं करेगी जमीन पर कार्य करके दिखाएंगे।

ये भी देखिए … 

ये भी पढ़िए … जेल से बाहर आते ही आक्रमक हुए सीएम केजरीवाल, बोले- भाजपा जीती तो सबसे पहले योगी जी को निपटाएंगे

मायावती ने गरीबों को फ्री में राशन देने पर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि थोड़ा सा फ्री में राशन देने से गरीबों का काम नहीं चलता उसके बदले यह गांव-गांव जाकर कहते हैं कि सरकार का नमक खाया है इसके बदले में वोट देना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। जनता के टैक्स से ही यह फ्री में राशन दिया जाता है कोई केंद्र बीजेपी या आरएसएस की मेहरबानी नहीं है। आपने अपना नमक खाया है बीजेपी आरएसएस का नमक नहीं खाया है, इसलिए इस बहकावे में नहीं आना है, अपनी पार्टी को ही वोट देना है। महंगाई से जनता दुखी और परेशान है बसपा की सरकार आई तो लोगों का दुख दर्द दूर किया जाएगा।

ये भी देखिए … WEST UP में ख़त्म हुई MUSLIM घरानों की राजनीति से, 2024 में आया भुचाल

मुस्लिम मतदाओं को साधते हुए कहा कि मुसलमान के खिलाफ जिस तरह की कार्रवाई हो रही है वह ठीक नहीं है। हमारी सरकार आएगी तो इस पर रोक लगेगी। हमारी सरकार में कोई भी हिंदू मुस्लिम दंगा नहीं हुआ था। हमने सभी को रोजी-रोटी के साधन उपलब्ध कराए थे। उन्होंने जनता से अपील की है कि हवा हवाई भाषण और घोषणा पत्रों के बहकावे में नहीं आना है वोट सिर्फ बहुजन समाज पार्टी को ही देना है। अवध क्षेत्र के लोगों की लंबे समय से डिमांड रही है कि अवध को अलग से राज्य बनाया जाए। हमारी सरकार आएगी तो अवध क्षेत्र को अलग राज्य बनाएंगे। इसमें लखनऊ भी आ जाएगा। हमने अपनी सरकार में लखनऊ में बहुत विकास किया था। नई सड़क नई जेल बनवाई,नए बड़े पार्क बनवाए। अब देश-विदेश से लोग आते हैं तो सबसे पहले यहां का विकास देखकर ही खुश हो जाते हैं।

Similar Posts