Hardwar News

Dehradun News : पटेलनगर में साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज, युवती को अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देकर की थी दो लाख रुपये की मांग

देहरादून : साइबर अपराधियों ने एक युवती को शर्मसार करने और पैसे ठगने की योजना बनाई। उन्होंने पहले युवती की आपत्तिजनक तस्वीरें बनाईं और फिर उसे ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। आरोपियों ने तस्वीरें हटाने के लिए दो लाख रुपये की मांग की। डरी-सहमी युवती ने साइबर थाने में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद पटेलनगर पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Hardwar News

पीड़िता का बयान:

शिमला बाईपास क्षेत्र की रहने वाली युवती ने बताया कि 18 जून को उसके फेसबुक अकाउंट पर ‘अमित बाबा’ नामक यूजर ने आपत्तिजनक संदेश और तस्वीरें भेजीं। इसके बाद उसे एक अनजान नंबर से व्हाट्सएप पर भी मैसेज मिले, जिसमें उसकी मॉर्फ्ड तस्वीरें भेजी गई थीं। इन तस्वीरों को वायरल करने की धमकी देते हुए उन्हें हटाने के लिए दो लाख रुपये की मांग की गई।

पैसे न देने पर धमकी:

पीड़िता ने जब पैसे देने से इनकार कर दिया तो आरोपियों ने कई अनजान नंबरों से उसे कॉल करना शुरू कर दिया और तस्वीरें वायरल करने की धमकी दी। डरकर युवती ने आखिरकार साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस कार्रवाई:

साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन ने मामले की जांच पटेलनगर पुलिस को सौंपी। इंस्पेक्टर पटेलनगर कमल कुमार लुंठी ने बताया कि अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ ब्लैकमेलिंग का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

यह घटना साइबर अपराधों के बढ़ते खतरे का एक उदाहरण है। लोगों को सलाह दी जाती है कि वे सोशल मीडिया पर सावधान रहें और किसी भी अनजान व्यक्ति से अपनी निजी जानकारी साझा न करें। यदि आप कभी भी ऑनलाइन धोखाधड़ी या ब्लैकमेलिंग का शिकार होते हैं, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें।

Similar Posts