Bengal News

Bengal News : ED अधिकारियों पर हमले का मुख्य आरोपी TMC नेता गिरफ्तार, TMC हाईकमान ने किया निष्काषित 

Bengal News : ED अधिकारियों पर हमले का मुख्य आरोपी TMC नेता गिरफ्तार, TMC हाईकमान ने किया निष्काषित

Published By Roshan Lal Saini

Bengal News : शेख शाहजहां को बंगाल पुलिस ने वीरवार सुबह परगना नॉर्थ 24 के मीनाखान इलाके से गिरफ्तार कर लिया है। शेख शाहजहां पिछले 55 दिनों से फरार चल रहा था। पुलिस ने उसको बशीरहाट कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने पेशी के बाद आरोपी शेख शाहजहां को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। जिसके बाद TMC हाईकमान ने शेख शाहजहां को पार्टी से निष्काषित कर दिया है।

Bengal News
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में जबरन जमीन कब्जाने और महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के आरोपी एवं TMC नेता शेख शाहजहां को तृणपुल कांग्रेस ने 6 साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया है। शेख परवेज 5 जनवरी को ED अधिकारियों पर हुए हमले का मुख्य आरोपी भी है। TMC के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ’ ब्रायन पार्टी हाईकमान द्वारा लिए गए फैसले की घोषणा की है। TMC के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ’ ब्रायन ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि “एक पार्टी है, जो सिर्फ बोलती रहती है। तृणमूल जो कहती है, वो करती है।”

ये भी पढ़िए …  तृणमूल नेता के घर ED की छापामारी के दौरान टीम पर हमला, मारपीट कर गाड़ियों के शीशे तोड़े, कई लोग जख्मी

साउथ बंगाल के ADG सुप्रतिम सरकार ने बताया कि शेख शाहजहां पर न सिर्फ संदेशखाली में जबरन जमीन कब्जाने और महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप हैं बल्कि परवर्तन निदेशालय यानि ED अधिकारियों पर जानलेवा हमला कराने का आरोप भी लगा है। 5 जनवरी को राशन घोटाले में ED ( प्रवर्त्तन निदेशालय ) अधिकारियों ने TMC नेता के घर पर छापेमारी की थी। उस दौरान शेख शाहजहां के 200 से ज्यादा गुर्गों ने जानलेवा हमला कर दिया था।

जिसमे ED के कई कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए थे जबकि अधिकारियों भाग कर जान बचानी पड़ी थी। ED अधिकारियों पर हमला कराने के बाद शेख शाहजहां फरार चल रहा था। जिसको वीरवार की सुबह बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक़ शेख शाहजहां ने ED अधिकारियों पर हुए हमले में अपनी भूमिका कबूल कर ली है।

ये भी देखिए … सफ़ेद पत्थर का काला कारोबार, क्यों नहीं मानते ये खनन कारोबारी

वहीं शेख शाहजहां की गिरफ्तारी होते ही शेख शाहजहां के वकील जमानत के लिए हाईकोर्ट पहुंच गए। जहां कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका ख़ारिज कर दी। कोर्ट ने कहा, “उसे गिरफ्तार ही रहने दो। अगले 10 साल तक ये आदमी आपको बहुत व्यस्त रखेगा। आपको इस केस के अलावा कोई और चीज देखने का मौका नहीं मिलेगा। उसके खिलाफ 42 केस दर्ज हैं। वो फरार भी था। जो कुछ भी आपको चाहिए, आप सोमवार को आइए। हमारे पास उसके लिए कोई सहानुभूति नहीं है।”

ये भी देखिए …

संदेशखाली में ED अधिकारियों पर हुए हमले के मामले में कलकत्ता हाईकोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। हाईकोर्ट मामले की जांच CBI को सौंपे जाने की याचिका पर सुनवाईकर सकता है। साउथ बंगाल के ADG सुप्रतिम सरकार ने बताया कि “इस गिरफ्तारी में सेक्शुअल असॉल्ट का कोई मामला नहीं है। शाहजहां के खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए हैं। 7, 8 और 9 फरवरी को जो मामले दर्ज हुए हैं, वे सभी 2-3 साल पहले की घटनाओं के हैं, पर जांच-पड़ताल में समय लगेगा।”

ये भी पढ़िए …  इनेलो विधायक के घर में मिला कुबेर का खजाना, विदेशी हथियार और कारतूस की खेप बरामद

शेख शाहजहां की गिरफ्तारी के बाद भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी का कहना है कि बंगाल पुलिस ने शेख शाहजहां को गिरफ्तार तो कर लिया गया है। लेकिन अधिकारियों पर हमले का मुख्य आरोपी होने बावजूद शेख शाहजहां एक डील के तहत कल रात 12 बजे से ममता पुलिस की सुरक्षित कस्टडी में है।

कल रात पुलिस उसे बेरमजूर-II में ग्राम पंचायत इलाके में ले गई थी, जहां उसने प्रभावशाली मध्यस्थों की मदद से ममता की पुलिस से डील की कि पुलिस कस्टडी और ज्यूडिशियल कस्टडी में उसकी अच्छे से देखभाल की जाएगी। जेल में उसे फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगीं। यहां तक कि उसे फोन भी दिया जाएगा जिसकी मदद से वह तोलामूल पार्टी को वर्चुअली चला सकेगा।

ये भी पढ़िए …  अवैध खनन मामले में ईडी ने की 20 ठिकानो पर छापेमारी, कांग्रेस विधायक और बीजेपी नेता समेत कई की बढ़ी मुश्किलें

गौरतलब है कि संदेशखाली में शेख शाहजहां और उसके दो साथियों शिबू हाजरा और उत्तम सरदार पर गंभीर आरोप लगे हैं। आरोपों के मुताबिक़ वे महिलाओं का लंबे समय से गैंगरेप कर रहे थे। इस केस में शिबू हाजरा और उत्तम सरदार समेत 18 लोगों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।शाहजहां शेख TMC का डिस्ट्रिक्ट लेवल का नेता है।

कलकत्ता हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस टीएस शिवज्ञानम ने सोमवार को आदेश दिया था कि पुलिस हर हाल में 4 मार्च को अगली सुनवाई में शाहजहां को कोर्ट में पेश करे। उसकी गिरफ्तारी पर कोई स्टे नहीं है। कोर्ट ने हैरानी जताई कि संदेशखाली में अत्याचार की घटनाओं की सूचना 4 साल पहले पुलिस को दी गई थी। यौन उत्पीड़न समेत 42 मामले हैं, लेकिन उनमें चार्जशीट दायर करने में चार साल लगा दिए गए।

WWW.NEWS14TODAY.COM

Similar Posts