AtiqAhmed and Asharaf murder : अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट, प्रयागराज में धारा-144 लागू

AtiqAhmed and Asharaf murder : अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट, प्रयागराज में धारा-144 लागू

 

PUBLISH BY ROSHAN LAL SAINI

AtiqAhmed and Asharaf murder लखनऊ : प्रयागराज में अतीक अहमद (ATIQ AHMAD) और उसके भाई अशरफ की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट कर दिया गया है।मुख्यमंत्री आवास पर उच्च स्तरीय बैठक चल रही है। प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद, (DGP) डीजीपी आरके विश्वकर्मा और स्पेशल डीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार बैठक में मौजूद हैं। बैठक में प्रयागराज के पुलिस अफसरों पर कार्रवाई के बारे में फैसला होने की संभावना है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रमुख सचिव गृह संजय प्रसाद प्रयागराज जाने के निर्देश दिए। प्रयागराज की कमान संजय प्रसाद खुद संभालेंगे। वहीं प्रयागराज में धारा-144 लागू कर दी गई है। प्रयागराज में शनिवार की रात वारदात के बाद संवेदनशील इलाकों में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। प्रयागराज में बीती रात उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ (ASHARAF AHMAD) की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मीडिया कर्मी (MEDIA PERSON) बनकर आये तीन हमलावरों ने न सिर्फ ताबड़तोड़ फायरिंग कर दोनों भाइयों को पुलिस कस्टडी में मौत की नींद सुला दिया बल्कि तीनों हमलावरों ने खुद को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया।

गोली कांड में एक मीडिया कर्मी भी गोली लगने से घायल हुआ है। पुलिस कस्टडी (POLICE CUSTODY) में माफिया डॉन की हत्या के बाद समूचे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर अलर्ट जारी कर दिया गया है। जिसके चलते पुलिस ने सहारनपुर में भी रात भर चेकिंग अभियान चलाया। सहारनपुर शहर के संवेदनशील जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। सभी थानों की पुलिस रात भर गस्त करती रही।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में आतंक का पर्याय रहे माफिया डॉन अतीक अहमद अपने भाई अशरफ जेल में बंद हैं। दो दिन पहले उमेश पाल हत्याकांड के फरार चल आरोपी अतीक अहमद के बेटे असद अहमद (ASAD AHMAD) और शूटर गुलाम मोहम्मद को झांसी में यूपी STF ने मुठभेड़ में मार गिराया था। शनिवार को असद और गुलाम के शवों को प्रयागराज ले जाकर सपूर्देखाक किया गया था।

हालांकि अतीक अहमद को बेटे के अतिंम संस्कार के शामिल होने की अनुमति नही मिली थी। देर रात माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को मेडिकल (MEDICAL) के लिए प्रयागराज के अस्पताल ले जाया जा रहा था। इसी दौरान मीडिया कर्मी बनकर आये लवलेश तिवारी, अरुण मौर्या और सोनू नामक युवक ने पुलिस बल की मौजूदगी में ताबड़तोड़ गोलियां बरसा कर दोनों भाइयों की हत्या कर दी। इसके बाद तीनों हमलावरों ने “जय श्रीराम” का नारा लगाते हुए हाथ उठाकर सरेंडर कर दिया।

घटना के बाद यूपी पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सीएम योगी ने सभी जनपदों की पुलिस को अलर्ट मोड़ में रहने के निर्देश दिए हैं। अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लगा दिया गया है। प्रयागराज में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

वहीं, अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के बाद सहारनपुर पुलिस भी अलर्ट (ALERT) मोड पर है। सहारनपुर शहर के संवेदनशील जगहों पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। एसएसपी डॉ विपिन ताडा के आदेशानुसार, एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक के सुपरविजन में देर रात्रि सीओ प्रथम अजेंद्र यादव व अन्य अधिकारियों द्वारा पुलिस बल के साथ संवेदनशील जगहों पर पैदल गश्त कर संदिग्ध व्यक्ति/ वाहनों की सघन चेकिंग की गई है। संदिग्द लोगों पर नजर रखी जा रही है। खुफिया विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया है। (AtiqAhmed and Asharaf murder)

Similar Posts