Agra News

Agra News : युवती की गलती से फेसबुक पर अश्लील फोटो वायरल, ससुराल वालों को धमकी, पुलिस ने दर्ज किया केस

आगरा : ताजगंज थाना क्षेत्र की एक युवती के साथ शर्मनाक घटना सामने आई है। तीन महीने पहले ही शादी हुई इस युवती के कुछ दोस्तों ने उसकी फेसबुक प्रोफाइल से पिता का नंबर लेकर उसे अश्लील फोटो और वीडियो भेज दिए। यही नहीं, अब आरोपी युवक ससुराल वालों को भी ये फोटो भेजने की धमकी दे रहा है।

पीड़िता ने बताया कि इंटरनेट पढ़ाई के दौरान उसकी स्कूल के जयंत, देवेंद्र और सहदेव से दोस्ती थी। इसी दौरान इन दोस्तों ने उसके अश्लील फोटो और वीडियो बना लिए थे। 31 मई को इन आरोपियों ने उसकी फेसबुक आईडी से नंबर लेकर उसे ये अश्लील फोटो भेजे और मिलने का दबाव बनाने लगे। जब युवती ने इनकार किया तो उन्होंने उसके पिता को भी ये फोटो और वीडियो भेज दिए। इतना ही नहीं, उन्होंने ये फोटो और वीडियो इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी अपलोड कर दिए।

ये भी पढ़िए ...  अवैध संबंधों के शक में पत्नी की कर दी हत्या,  छोटे भाई को भी मारी गोली, परिजनों में मचा कोहराम

इस घटना से परेशान युवती ने ताजगंज थाने में मामला दर्ज कराया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और फर्जी नामों से बनाए गए फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को बंद करा दिया है। आरोपियों की तलाश जारी है।

यह घटना सोशल मीडिया पर गलत जानकारी और अश्लील सामग्री साझा करने के खतरों को उजागर करती है। युवाओं को सलाह दी जाती है कि वे सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतें और अपनी निजी जानकारी किसी के साथ भी साझा न करें।

इस घटना से हमें कुछ सीख मिलती है:

  • सोशल मीडिया पर अपनी निजी जानकारी साझा करते समय सावधान रहें।
  • मजबूत पासवर्ड का उपयोग करें और इसे नियमित रूप से बदलते रहें।
  • अपनी सोशल मीडिया सेटिंग्स को प्राइवेट रखें।
  • अजनबियों से दोस्ती करने से बचें।
  • यदि आप ऑनलाइन किसी भी प्रकार के उत्पीड़न का शिकार होते हैं, तो तुरंत पुलिस या किसी भरोसेमंद वयस्क को सूचित करें।
ये भी पढ़िए ... साइबर ठगी की शिकार महिला ने की आत्महत्या, साइबर ठगों ने खाते से उड़ाए 1,91,550 रुपये

Similar Posts